BGMI Unban: बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया जल्द ही डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा, 90-दिवसीय परीक्षण पर होगा

खेल की पूर्ण बहाली सुनिश्चित करने के लिए, क्राफ्टन को सरकार द्वारा लगाई गई कुछ शर्तों को पूरा करना आवश्यक है। 




BGMI Unban: बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (BGMI) के डेवलपर क्राफ्टन ने भारतीय बाजार में गेम की आसन्न वापसी की घोषणा की है। कंपनी ने संचालन फिर से शुरू करने की अनुमति देने के लिए भारतीय अधिकारियों का आभार व्यक्त किया। BGMI, विशेष रूप से भारतीय दर्शकों के लिए तैयार किए गए PUBG मोबाइल का एक संशोधित संस्करण है, जिसे सुरक्षा चिंताओं के कारण पिछले साल Apple के ऐप स्टोर और Google Play स्टोर दोनों से हटा दिया गया था। पिछले पुनरावृत्ति, PUBG मोबाइल पर प्रतिबंध समान सुरक्षा मुद्दों और चीन से इसके संबंध के कारण प्रभाव में रहता है।

“हम बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया (बीजीएमआई) के संचालन को फिर से शुरू करने की अनुमति देने के लिए भारतीय अधिकारियों के बहुत आभारी हैं। क्राफ्टन इंडिया के सीईओ सीन ह्यूनिल सोहन ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, हम पिछले कुछ महीनों में अपने भारतीय गेमिंग समुदाय को उनके समर्थन और धैर्य के लिए आभार व्यक्त करना चाहते हैं।

"हम यह घोषणा करने के लिए उत्साहित हैं कि बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया जल्द ही डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा और हम आपके मंच पर आपका स्वागत करने के लिए इंतजार नहीं कर सकते ... हम भारत और उसके बाहर अपने उपयोगकर्ताओं को असाधारण उत्पाद और सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध हैं, और हम देखते हैं आपके साथ हमारी यात्रा जारी रखने के लिए आगे।


BGMI की वापसी की क्राफ्टन की पुष्टि कंपनी और भारतीय अधिकारियों के बीच चल रही बातचीत को उजागर करने वाली हालिया मीडिया रिपोर्टों के बाद हुई है।


राज्य मंत्री (आईटी) राजीव चंद्रशेखर ने ट्विटर पर घोषणा की कि यह "तीन महीने का परीक्षण अनुमोदन" है। मंत्री ने कहा, "हम अंतिम निर्णय लेने से पहले अगले तीन महीनों में उपयोगकर्ता नुकसान, व्यसन आदि के अन्य मुद्दों पर कड़ी नजर रखेंगे।"


खेल की पूर्ण बहाली सुनिश्चित करने के लिए, क्राफ्टन को सरकार द्वारा लगाई गई कुछ शर्तों को पूरा करना आवश्यक है। यह बताया गया है कि कंपनी को 90 दिनों (तीन महीने के बराबर) की अवधि में खेल के लिए दैनिक समय सीमा लागू करनी होगी। इस उपाय का उद्देश्य विशेष रूप से बच्चों में व्यसन को रोकना है। अधिकारियों ने एक दुखद घटना के बाद युवा खिलाड़ियों के मानसिक स्वास्थ्य के बारे में चिंता जताई, जिसमें एक किशोर ने बीजीएमआई खेलने से मना किए जाने के बाद अपनी मां की हत्या कर दी।



इसके अतिरिक्त, अधिकारियों ने क्राफ्टन से रक्त के चित्रण को खत्म करने के लिए खेल के एनिमेशन को संशोधित करने का अनुरोध किया है। बीजीएमआई के पिछले संस्करण में, कथित हिंसा को कम करने के लिए क्राफ्टन ने रक्त के रंग को हरे रंग में बदल दिया।


हालाँकि, यह स्पष्ट नहीं है कि BGMI प्रत्येक दिन निर्दिष्ट समय स्लॉट के दौरान ही उपयोगकर्ताओं के लिए सुलभ होगा या नहीं। रिलीज़ स्टेटमेंट इंगित करता है कि बैटल रॉयल-स्टाइल गेम जल्द ही डाउनलोड के लिए उपलब्ध होगा।


जैसा कि क्राफ्टन सरकार की शर्तों को पूरा करने की दिशा में काम करता है, बीजीएमआई के उत्सुक प्रशंसक भारतीय गेमिंग समुदाय के अनुरूप अनुकूलित अनुभव की पेशकश करते हुए गेम की वापसी का अनुमान लगा सकते हैं।

बीजीएमआई प्रेमियों के लिए बहुत बहुत खुशी... यह केवल 90 दिनों के परीक्षण पर है आशा है कि यह बहुत जल्द भारत में चालू हो जाएगा बहुत बहुत धन्यवाद।




ABP NEWS
अंग्रेजी ब्लॉg का अनुवादित है।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.